क्या युवराज दे पाएंगे भारतीय टीम को नया युवराज सिंह IPL 2024 टीम के SRH के Abhishek Sharma के रूप में

BY MANJJET         06/04/2024

Abhishek Sharma :  के पिताजी ने कहा मैं खुश नसीब हूं मेरे बेटे को युवराज सिंह जैसा मेन्टर मिला है। क्योंकि युवराज से मिलने के बाद मेरा बेटा बिल्कुल बदल गया है। वह नया लड़का बन गया है, एक ऐसा लड़का जिसके अंदर भूख बढ़ी है। एक ऐसा लड़का जिसके अंदर पाने की चाहते बढ़ गई है।” ये शब्द अभिषेक शर्मा के फादर के हैं जो यह कहते हैं कि युवराज सिंह से मिलने के बाद, युवराज की मेंटरशिप के बाद उनके बेटे में दुनिया को युवराज देखने लगा।

क्या युवराज दे पाएंगे भारतीय टीम को नया युवराज सिंह IPL टीम के SRH के Abhishek Sharma के रूप में
क्या युवराज दे पाएंगे भारतीय टीम को नया युवराज सिंह IPL टीम के SRH के Abhishek Sharma के रूप में

हालांकि  Abhishek Sharma वह खिलाड़ी है जिन्होंने अन्डर-19 के दिनों में कहा था कि मुझे रोहित शर्मा जैसा बनना हैं। लेकिन अब वह युवराज जैसे नजर आते हैं। और धोनी के धुरंधरों के सामने एक स्लो ट्रैक पिच पर इसको लेकर गाना खूब चल रहा था कि, वह पिच बहुत स्लो हैं। वहां पर अभिषेक ने 12 बाल पर 37 रन की पारी खेली जिसमें 3 बाउंड्री, 4 छक्के मारे और सारी दुनिया ने तालियां बजा कर कहा “वेल प्लेड”  Abhishek Sharma ने खास तौर पर मुकेश चौधरी का जो दूसरा ओवर था। 

उसमें पहली गेंद पर चौका,और इस ओवर में तीन छक्के लगे वह 27 रन जो इस ओवर में गए उसके बाद स्लो पिच  का सारा गाना जो था।  वह खत्म हो गया और लोगों ने कहा कि जब तक दोनों टीम बल्लेबाजी न कर ले तब तक स्लो पिच का राग नहीं गाना चाहिए। क्युकी अगर पिच स्लो होती तो वह इतना अच्छा कैसे खेल गया ओर अगर सच में पिच ही स्लो थी तो वाकई में वह बल्लेबाज एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी मैच जीता था।

 इस समय  मैन ऑफ द मैच  Abhishek Sharma छाए हुए 

अभिषेक शर्मा ने सीएसके के सामने मैच जीता।  Abhishek Sharma को स्टार ऑफ इंडिया कहा जा रहा है। अभिषेक इस आईपीएल में छाए हुए हैं। लेकिन यहां छाने से पहले उनकी कहानी जो है,वह युवराज से जुड़ती है क्योंकि युवराज सिंह का उनके जीवन में आना और जीवन में उनके परिवर्तन लाना एक अपने आप में बड़ी कहानी है। उनके नाम इस साल फास्टेस्ट आईपीएल की हाफ सेंचुरी का रिकॉर्ड है, सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से आज तक की सबसे फास्टेस्ट हाफ सेंचुरी जो है।

लेकिन इनकी कहानी जो शुरू होती है।  वह युवराज सिंह से शुरू होती है।  क्योंकि टैलेंट इन में था, पोटेंशियल इन में था, लेकिन उसको तराशा युवराज ने और शायद यही वजह है कि, अभिषेक को जब मैन ऑफ़ द मैच अवार्ड मिला तो अभिषेक ने कहा कि मैं अपने पिताजी का युवी पाजी का लारा सर का शुक्रिया करता हूं।  जिन्होंने मुझे यहां तक पहुंचा और जिनकी वजह से मैं आज यह सारी चीज कर पा रहा हूं। SRH के बल्लेबाज जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं।

ऐसा लगता है 200 का स्कोर भी यह आसानी से चेंज कर देंगे ऐसा लगता है। सभी क्रिकेट फैंस को लगा था कि, सनराइजर्स हैदराबाद में हेनरिच क्लासेन, एडम मकरम, हेड लेकिन फिर अभिषेक  जो बल्लेबाजी की उसमें लोगों को लगा  के बीच में एक लड़का  Abhishek Sharma है।  जिसे भी आपको डरने की जरूरत है।  और यही से युवराज का जिक्र शुरू हो गया यही काम करते थे।

Abhishek Sharma के पिता ने क्या कहा तो राज के बारे में

युवराज सिंह इसलिए अभिषेक के पिताजी ने बताया कि युवराज ने मेरे बेटे पर बड़ा काम किया है। युवराज ने कहा था की क्रिकेट बैग लो  और मेरे पास आओ चाहे मुंबई, में दुबई, में दिल्ली, में चंडीगढ़, में और उसके बाद अभिषेक के साथ उन्होंने काम करना शुरू किया।  अभिषेक को लेकर उनके पिताजी आए दिन कहते हैं कि, मैं शुक्रवार हूं कि युवराज जैसा इंसान मेरे बेटे का मैटर है। वह कहते हैं, युवराज ने मेरे बेटे को बदल दिया है। जिस तरह से वह लगातार मेहनत करता है। 

वह उसे बात का संकेत है कि, मेरे बेटे ने बोलिंग करना छोड़ दिया था।  लेकिन युवराज ने समझाया था कि लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी करोगे तुम्हारी वैल्यू बढ़ती चली जाएगी और यही देखने को कहते हैं, कि मेरा बेटा सुबह 4:00 उठना है जिम जाता है, मेडिटेशन करता है, स्विमिंग करता है, और यह सब कुछ इसलिए क्योंकि यूराज यह समझाया कि तुम्हारी हैसियत क्या है।  युवराज  इनको  लेकर ट्वीट करते रहते हैं। अभिषेक शर्मा की पहचान आईपीएल 2022 में बनी थी।

Indian Premier League (IPL) की बढ़ती लोकप्रियता से खुलती इन 5 करियर ऑपच्यरुनिटी की राहें

जब ओपनर के तौर पर 426 रन ठोक दिए थे। और तब चर्चा बढ़ गई थी, लेकिन साल 2030 में उन्हें ड्रॉप किया गया लोअर ऑर्डर में और उसके बाद उनकी परफॉर्मेंस काफी ज्यादा खराब है। उसके बाद अभिषेक ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में जबरदस्त बल्लेबाजी की जहां पर 485 रन बनाए 192 के स्ट्राइक रेट से  और उसके बाद से अभिषेक आईपीएल में भी लगातार जलवा चल रहा हैं।

Abhishek Sharma हैं कि कुछ चीज थी, जहां में कमजोर था लेकिन युवी पाजी ने समझाया कि हर मैच एक नया मैच होता है। और अब मैं एक नया अभिषेक हूँ। क्या यह  Abhishek Sharma टीम इंडिया का नया युवराज बन पाएगा क्या युवराज सिंह की मेहनत भारत को एक और युवराज देगी यह अपने आप में सवाल है।

Leave a comment