Dinesh Phadnis : इस बड़ी बीमारी की वजह से गई हम सबके प्यारे सीआईडी फेम फ़्रेडरिक्स की जान

दिनेश फड़नीस Dinesh Phadnis : सीआईडी की लोकप्रियता भारत के हर घर में हैं। इस कार्यक्रम के सभी पात्रों के नाम बच्चे-बच्चे तक को याद हैं। उन्ही किरादरों में से एक हैं हम सभी के चहेते फ़्रेडरिक्स जिन्होंने सीआईडी जैसे क्राइम शो में भी कॉमेडी का तड़का लगाया हुआ था। फ़्रेडरिक्स का किरदार दिनेश फड़नीस निभा रहे थे।

दिनेश फड़नीस शुरू से ही सीआईडी से जुड़े हुए थे। लेकिन अब हमे उनका चेहरा अब इस शो में देखने को नहीं मिलेगा। उनका 5 दिसंबर 2023 को लिवर डैमिज होने की वजह से 57 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वे कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। उनका इलाज चल रहा था, लेकिन दो दिन से उनकी हालत काफी गंभीर बनी हुई थी।

Dinesh Phadnis : इस बड़ी बीमारी की वजह से गई हम सबके प्यारे सीआईडी फेम फ़्रेडरिक्स की जान
Dinesh Phadnis : इस बड़ी बीमारी की वजह से गई हम सबके प्यारे सीआईडी फेम फ़्रेडरिक्स की जान

हार्ट अटैक नहीं लीवर डैमिज हैं दिनेश फड़नीस Dinesh Phadnis की मौत की वजह

जैसे ही दिनेश फड़नीस Dinesh Phadnis की मौत की खबर मीडिया में आई चारों तरफ यह अफवाह फैल गई की उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई हैं। लेकिन थोड़े समय बाद ही दिनेश के दोस्त और करीबी दयानंद शेट्टी ने अपना बयां जारी कर सभी को बताया की दिनेश फड़नीस की मौत दिल का दौरा पड़ने आइ वजह से नहीं, बल्कि लीवर फेल होने की वजह से हुई हैं।

दयानंद शेट्टी कोई ओर नहीं बल्कि सीआईडी में ही मशहूर दया का किरदार निभाने वाले एक्टर हैं। उन्होंने कहा, ” सबसे पहले, यह दिल का दौरा नहीं था। यह लीवर का नुकसान था। जिसकी वजह से उन्हे तुरंत मलाड के तुंगा अस्पताल ले जाया गया। पिछले दो दिनों से वह बहुत गंभीर थे। हम उम्मीद कर रहे थे की वह जल्दी ही ठीक हो जाएंगे। ”

दिनेश फड़नीस Dinesh Phadnis की मौत पर ” दया ” ने कही ये बात

दयानंद शेट्टी यानि की सीआईडी के दया ने बताया की, ” दिनेश किसी दूसरी बीमारी का इलाज कर रहे थे। लेकिन दवा ने उनके लीवर पर बहुत ही गलत असर डाला। इसलिए दवाओ को हमेशा बहुत ही सावधानी से लेने की सलाह दी जाती हैं। आप कभी नहीं जानते की जो दवा आप किसी चीज के इलाज के लिए ले रहे हैं। वह किसी अन्य बड़ी बीमारी का कारण बन सकती हैं। हर किसी को एलोपैथी की दवाओ के बारे में बहुत सावधानी बरतनी चाहिए। ”

दिनेश फड़नीस Dinesh Phadnis का पारिवारिक जीवन

दिनेश का जन्म 2 नवंबर 1966 को बिहार में हुआ था। इनकी पत्नी का नाम नयना हैं। इनकी एक बेटी हैं जिसका नाम तनु हैं। इन्हे सीआईडी में इनके किरदार फ़्रेडरिक्स के लिए घर-घर में जाना जाता हैं। इन्होंने न केवल सीआईडी में अभिनय किया था बल्कि इन्होंने सीआईडी के कुछ एपीसोडेस भी खुद लिखे थे, जो काफी सफल भी हुए थे।

दिनेश फड़नीस Dinesh Phadnis का जीफिल्मी वन

लेखन के क्षेत्र में भी Dinesh Phadnis  काफी अच्छे थे। टीवी में काम करने के अलावा इन्होंने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में भी काम किया हुआ हैं। उन्होंने फिल्म सरफ़रोश में भी काम किया हैं। दिनेश ने एक ओर बॉलीवुड की फिल्म सुपर 30 में भी काम किया हुआ हैं। अपनी लेखन क्षमता को उन्होंने केवल सीआईडी तक ही सीमित नहीं रखा था बल्कि इन्होंने एक मराठी फिल्म भी लिखी थी।

Dinesh Phadnis ने 1999 में फिल्म सरफ़रोश में एक इन्स्पेक्टर का किरदार निभाया था। सन 2000 में इन्होंने फिल्म मेला में भी अपनी भूमिका दी थी। जो केवल डांस तक सीमित थी। दिनेश को ज्यादा पहचान टीवी पर मिली हैं। इन्होंने 2006 में आहट नाम के सोनी चैनल पर आने वाले एक शो में भी अभिनय किया हुआ हैं।

इसके अलावा इन्होंने 2012 में अदालत शो किया। दिनेश कभी कभी तारक मेहता का उलट चश्मा शो में भी मेहमान की भूमिका में आते थे। 2019 से इन्होंने एक और नया किरदार निभाना शुरू किया जोकि कांस्टेबल शंभू का हैं। यह शो दंगल टीवी पर आता हैं। लेकिन दिनेश को सबसे ज्यादा लोकप्रियता सीआईडी के किरदार फ़्रेडरिक्स से ही मिली हैं।

डार्क पैटर्न क्या हैं, आइए जाने कैसे ये ग्राहकों को अपने झांसे में फसाता हैं?

 

 

Leave a comment