HERO Xtreme 125R हीरो का एडवांस् बाइक कीमत भी कम फीचर्स भी धांसू

BY MANJEET        24/01/2024

HERO Xtreme 125R सीसी बाइक में अभी तक आपको एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम नहीं मिलता था। लेकिन हीरो की एक्सट्रीम 125 बार भारत की पहली ऐसी बाइक है। जिसमें आपको एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम तो मिलता ही है।  साथ में 276 एमएम की डिस्क ब्रेक मिलती है। 120 MM का वाइड ट्यूबलेस टायर मिलता है। और इसके अलावा भी इसमें आपको बहुत सारी टेक्नोलॉजी मिलती है। तो क्या यह टीवीएस राइडर को बिल्कुल फेल कर देगी या एसपी 125 भी इसके सामने फेल है।

HERO Xtreme 125R हीरो का एडवांस् बाइक कीमत भी कम फीचर्स भी धांसू
HERO Xtreme 125R हीरो का एडवांस् बाइक कीमत भी कम फीचर्स भी धांसू

HERO Xtreme 125R ज्यादा सिक्योरिटी और प्रीमियम बाइक है। और बाइक को के मुकाबला सबसे पहले आपको बताना चाहूंगा जबसे टीवीएस राइडर 125 लांच हुई है। तब से यह कहा जा रहा है, युवों को ज्यादा पसंद आ रहा है। एसपी माइलेज मशीन कही जाती है। काफी मस्कुलर कही जाती है।  लेकिन भाई इन सब के बीच में साथ में पल्सर को भी आप ले ले इन सब के बीच में एक्सट्रीम 125 बार कल ही लॉन्च हुई है और मोटरसाइकिल मार्केट में तहलका मचा दिया है।

क्योंकि इसकी प्रिंस इसके फीचर्स और इसकी खुश कर देंगे सबसे पहले मॉडल और डिजाइन लोगों को इंस्पायर कर बहुत ज्यादा खुश कर रहा है। अगर आप देखेंगे तो  इसमें एलईडी लाइट मिलते हैं। साथ में प्रोजेक्टर हेडलैंप मिलते हैं। एलइडी डीआरएल भी इसमें आपको मिल जाते हैं। तो कंप्लीट जो पैकेट इसमें मिल रहा है। फ्रंट का जो नेकेड मॉडल है। वह बहुत ही ज्यादा शानदार लग रहा है।

अगर आप इसको साइड से देखेंगे तो साइलेंसर पर कवर भी लगाई गई है। साइलेंसर भी स्पोर्टी है,मस्कुलर पेट्रोल टैंक है, और पीछे अगर आप देखेंगे स्पीड सीट है, पीछे टायर हग्र भी इसमें लगा हुआ है,और इसके अलावा चोड़े टायर है,जो देखने में अच्छे लगते हैं। तो यह तो हुआ  मॉडल और डिजाइन की बात लेकिन इसके फीचर्स ने लोगों का दिल जीत लिया हैं। 

HERO Xtreme 125R फीचर्स 

आप यह सोचिए कि HERO Xtreme 125R में 37 MMआपको टेलीस्कोपिक सस्पेंशन वह भी शोवा कंपनी का मिलना है। तो यह बहुत बड़ी बात हो जाती है। इसके अलावा जो मॉडल और डिजाइन है। वह तो आपने देखा साथ में इसके फुली डिजिटल मीटर मिल जाता है। जिसमें शायद आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी तो मिल ही जाएगी। और इसके अलावा इसमें सबसे बड़ी बात है। कि इसमें आपको किक भी मिल रही है। जैसे नॉर्मली आपने देखा।जैसे टीवीएस अपनी कई बाइकों में किकी नहीं देती है। तो लोगों ने कहा यार इसमें तो नहीं लेकिन कंपनी ने यहां ध्यान दिया है। 

HERO Xtreme 125R हीरो का एडवांस् बाइक कीमत भी कम फीचर्स भी धांसू
HERO Xtreme 125R हीरो का एडवांस् बाइक कीमत भी कम फीचर्स भी धांसू

HERO Xtreme 125R इंजन पावर 

HERO Xtreme 125R इसके अलावा इसमें इन्होंने जैसे टीवीटीटेक्नोलॉजी है।  इसके इंजन में और यह इन्होंने साइलेंट टाइमिंग चैन लगाई है। और इसके अलावा जो बैलेंस है। इंजन का वह भी इन्होंने दिया है। और इंजन को इन्होंने और ज्यादा इंप्रूवमेंट इसमें किया है। जैसे आपको लगेगा कि सुपर स्प्लेंडर वाला इंजन है। तो मुझे भी लग रहा है। सुपर स्प्लेंडर वाला इंजन है, लेकिन जब मैं देखूंगा तो आपको अगर जानकारी दूंगा उसके बारे में 125 सीसी का इंजन है। 

जिसमें आपको 11 PS  की पावर मिलती है। जो जीरो से 60 की स्पीड पहुंचने में मुश्किल से 5.9 सेकंड या 4.9 सेकंड ही लगती है। तो मतलब इतना कंपलीट पैकेज मिल रहा है। और सबसे बड़ी बात  66 की माइलेज कंपनी ने बताई है। कि 66 की माइलेज यह बाइक देगी हैं। 37 MM का टेलीस्कोप सस्पेंशन 276 एमएम की बड़ी सी डिस ब्रेक विद सिंगल चैनल एब्स 120 MM  का  व्हाइट टायर स्पोर्टी इसमें साइलेंसर स्पोर्टी आपको सीट भी मिल रही है।  स्प्लिट सीट मिल रही है।

तो इसके अलावा मतलब जो मॉडर्न और थोड़ा सा मस्कुलर और यगस्ट को तो सबसे ज्यादा पसंद होने वाली हैं। और सबसे बाद इसमें आपकी जो माइलेज है जो भी किफायती रहेगी और इसका जो प्राइस है वह भी आपके लिए किफायती रहने वाला है तो अब आप यह समझिए कि इस बाइक को देखकर मैं यह कह सकता हूं कि रीडर पल्सर सपा के दिन गए अब यहां पर कंपनी के पास तीन मॉडल हो गए हैं।

जैसे कि यह एक्सट्रीम आ गई है।और यह इंटरेस्ट को ज्यादा ध्यान में रखकर बनाई गई है सभी लोग उपयोग कर सकते हैं लेकिन जैसे जो लोग फैमिली वाली बाइक खरीदेंगे वह सुपर की तरफ सिंगल सीट वाली चाहेंगे उनकी तरफ भी जा सकते हैं। लेकिन मतलब प्राइस और जो कंपलीट पैकेज मिला है ना आप एकदम इसमें कोई कमी निकाल नहीं सकते यहां तक की इंजन से लेकर हर एक चीज को इसमें ध्यान दिया गया है।

KIA SELTOS 2024 न्यू लुक और डीजल वेरिएंट लॉन्च क्रेटा से टक्कर जाने प्राइस

अगर सीट हाइट की बात करें तो भाई लगभग लगभग 790 म या 800 म ज्यादा से ज्यादा और मीडियम और लॉन्ग सबके लिए यह बढ़िया साबित हो जाएगी और सबसे बड़ी बात पागल।  जी प्राइस रेंज में जिस मॉडल और फ्यूचरिस्टिक लोक के साथ ही बाइक आ रही है।

HERO Xtreme 125R की कीमत 

 अगर हम कीमत की बात करें तो उसे आप बहुत ही ज्यादा खुश होने वाले,और वह इस तरीके से की इसकी कीमत 95 हजार जो आईबीएस  ब्रेकिंग सिस्टम वाली बाइक अगर आप लेंगे।  जिसमें एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम है। तो 9999 मतलब ₹100000 इसकी एक्स शोरूम प्राइस मिलने वाली है।

ऑन रोड प्राइस क्या होगी तो अगर आप 95000 वाली ऑन रोड प्राइस की बात करें जो जिसकी 95000 एक्स शोरूम प्राइस है। तो वह मिलेगी 115000 में और अगर आप इनके एबीएस वाले मॉडल को लेंगे तो लगभग 120000 रुपए इसकी लगभग ऑन रोड प्राइस मिलने वाली है। चाहे वह दिल्ली हो चाहे फिर हरियाणा हो यहां पर 120000 रुपए में जो पैकेज मिल रहा है।

 मेरे हिसाब से यह सबसे बड़ा पैकेज है हम इंडियन कस्टमर के लिए क्योंकि हम इंडियन को फीचर्स भी चाहिए जैसे कि एबीएस और इस बाइक के आने के बाद अब ₹150cc लेने की क्या जरूरत  नहीं है। जब इसमें आपको व्हाइट टायर की भी मिल रही है।  पावर भी मिल रही है। माइलेज भी मिल रही है फीचर्स भी मिल रहे हैं । और साथ में बेहतरीन लुक मिल रहा है।

Leave a comment