KIA SELTOS 2024 नया डिजाइन न्यू प्राइस जबरदस्त कार डीजल वर्जन भी

BY MANJEET          19/01/2024

दक्षिणी कोरियाई कार बनाने की कंपनी KIA SELTOS ने आज भारतीय मार्केट में अपनी सबसे लोकप्रिय सेल्टोस किआ का डीजल 6 MT वेरिएंट लॉन्च किया है। इस कोरियाई कर कंपनी एक बयान साझा  किया है, जिसमें भारत में कंपनी की कुल कर बिक्री में सेल्टोस  का योगदान 51%  भी बताया गया है।  इस कर कंपनी ने सेल्टोस किआ डीजल 6 MT को पांच वेरिएंट में लॉन्च किया है,यह पांच वेरिएंट इस प्रकार हैं।

KIA SELTOS 2024 न्यू लुक और डीजल वेरिएंट लॉन्च क्रेटा से टक्कर जाने प्राइस
KIA SELTOS 2024 न्यू लुक और डीजल वेरिएंट लॉन्च क्रेटा से टक्कर जाने प्राइस

वेरिएंट नंबर 1 HTE, HTK, HTK+, HTX, और  HTX+, इन पांच वेरिएंट के साथ इस कंपनी के भारत में कार 24 वेरिएंट में कर उपलब्ध रहेगी। कंपनी का यह ऐतिहासिक कदम माना जा रहा है। सेल्टोस किआ (KIA SELTOS) इन 5ओं वेरिएंट को सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस सेल्टोस  डीजल को 11.99 से लेकर 18.27 लाख रुपए की एक्स शोरूम प्राइस में पेश किया गया है। 

 सेल्टोस KIA SELTOS अपनी पॉपुलर SUV सेल्टोस  डीजल का मॉडल  2024 भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस एसयूवी के डीजल इंजन को सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन से जोड़ा गया है। जिसका भारतीय बाजार में बहुत ही अच्छा परिणाम पहले ही आ चुका है।इस से पहले भारत में  सेल्टोस  को जुलाई 2023 में डीजल मॉडल में लॉन्च किया गया था। जिस पर भारतीय लोगों ने काफी अच्छा प्यार दिखाया था। ऐसे में अब कंपनी का कुछ और वेरिएंट के साथ लेकर आना लाजमी बनता था। किआ के इस 2024 मॉडल को आप पांच वेरिएंट्स में खरीद सकेंगे ,जिसकी शुरुआती कीमत 11,99,900 रहेगी। 

  चीफ सेल्स सेल्टोस किआ( KIA Seltos ) का बयान 

चीफ सेल्स सेल्टोस किआ बिजनेस ऑफिसर सिक सोहन ने कहा है, कि जब हम अपने ग्राहकों की पसंद के बारे में सोचते हैं। तो हम इस पर बड़ी मजबूती से विचार करते हैं। इस नए वेरिएंट पर ग्राहकों के इसी बात को ध्यान रखते हुए काम किया गया। बहुत से लोग गियर बदलने की खुशी का एक्सपीरियंस करना चाहते हैं। इसलिए हमने ऐसे ग्राहकों के लिए सेल्टो डीजल वेरिएंट लॉन्च किया है।  इसके इंजन को सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया गया है। 

KIA SELTOS ki  कीमत और वेरिएंट

नया वेरिएंट 2024  एक्स शोरूम प्राइस 
नया वेरिएंट HTE  11,999,900  RUPEES
नया वेरिएंट HTK  13,59,900  RUPEES
नया वेरिएंट HTK+ 14,99,900 RUPEES
नया वेरिएंट HTX  16,67,900 RUPEES
नया वेरिएंट HTX+ 18,27,900  RUPEES

सेल्टोस किआ ( KIA Seltos ) कितनी सुरक्षित है जान

सेल्टोस किआ फेसलिफ्ट से सबसे अधिक लेवल 2 एडीएसए सिस्टम का उपयोग किया गया है। स्टैंडर्ड के हिसाब से इस कर में एसयूवी में 6 एयरबैग, और 3 पॉइंट सीट बेल्ट, एंटी लॉक ब्रेक सिस्टम ( ABS ), ऑल व्हील डिस्क ब्रेक,इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), और व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट ( VSM ) फीचर्स शामिल किए गए हैं। 

क्या रहेगा इस सेल्टोस किआ ( KIA Seltos ) माइलेज 

किआ कंपनी का कहना है कि यह कार 1.4 टर्बो जीडीआई पेट्रोल 16.1 किलो मीटर प्रति लीटर का माइलेज होगा वही1 पॉइंट 5टर्बो जीडीआई  पेट्रोल आईएमटी (IMT) की बात कर तो इस वेरिएंट में इस किआ कार की माइलेज 17.5 किलो मीटर प्रति लीटर रहेगा हालांकि अभी तक कंपनी ने न्यू  मॉडल डीजल की कोई जानकारी नहीं दी डीजल वेरिएंट को लेकर। 

बस 11 लाख में हुंडई क्रेटा (HYUNDAI CRETA) 2024 SUV भारत में हुई लॉन्च: फीचर्स वेरिएंट और प्राइस

KAI SELTOS 2024 के बारें में REVIEW 

कई सारी कार  निर्माता कंपनियों की तरह,किया के पास इन दोनों इतनी सारी एक्सयूवी कर हैं। कि उन सभी को मार्केट में बने रखना मुश्किल हो सकता है। इसीलिए कंपनी ने  किया सेल्टोस 2024 मॉडल के लिए कुछ अलग से सोच है। यह किया की बड़ी कार और अधिक प्रीमियम वाली सपोर्टेज क्रॉसओवर और एसयूवी का छोटा वर्जन भी कर सकते हैं। यह कार ऑल व्हीलड्राइव में उपलब्ध रहेगी।

सेल्टोस 2024 में अपडेटिंग स्टाइलिंगके साथ,अपडेटेड  डिस्प्ले स्क्रीन और टर्बोचार्टेड इंजन, इसके इंजन को अधिक शक्तिशाली बना देता है। किया और मजबूत X लाइन ट्रेन भी इस कर में पेश किया है। नकारात्मकता की बात करें तो कार में लॉन्ग ड्राइव के लिए आगे की सीट बहुत आरामदायक नहीं है। एथलीट हैंडलिंग से कम है। 

फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया

पुरानी सेल्टो किआ डीजल मैन्युअल वेरिएंट की शुरुआत के साथ किया कि कंपैक्ट SUV के फीचर में कोई ज्यादा चेंज या अपडेट नहीं किया गया है। इसके अलावा इसमें दोनों जॉन क्लाइमेट कंट्रोल और पिरामिक सनरूफ जैसे फीचर भी मिलते हैं। इसके अलावा डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और टच स्क्रीन म्यूजिक सिस्टम बैक कैमरा इत्यादि पुराने सभी फीचर्स मौजूद है।  

 

 

2 thoughts on “KIA SELTOS 2024 नया डिजाइन न्यू प्राइस जबरदस्त कार डीजल वर्जन भी”

Leave a comment