महिंद्रा XUV 300 सस्ता बजट रेंज ज्यादा प्रीमियम फीचर इंजन भी पावरफुल

महिंद्रा XUV 300 : आज के आधुनिक दौर में हर व्यक्ति अपनी जिंदगी सभी सुविधाओ के साथ जीना चाहता हैं। इसी में से एक होती हैं फोर व्हीलर की सुविधा। यू तो आए दिन बाजार में अनेकों कार आती रहती हैं, लेकिन फिर भी कुछ नाम ऐसे हैं जो ग्राहकों की पहली पसंद होती हैं।

महिंद्रा XUV 300 सस्ता बजट रेंज ज्यादा प्रीमियम फीचर इंजन भी पावरफुल
महिंद्रा XUV 300 सस्ता बजट रेंज ज्यादा प्रीमियम फीचर इंजन भी पावरफुल

फोर व्हीलर बनाने वाली नामचीन कंपनी महिंद्रा ने अभी अपनी नई कार लॉन्च की हैं, जो बेहद ही आकर्षक हैं। महिंद्रा ने जो यह अपनी कार लॉन्च की हैं, उसके मॉडल का नाम XUV 300 हैं। यह कार बेहद ही आकर्षक दिखती हैं, साथ ही यह बजट में आपको लग्जरी एहसास भी करने वाली हैं।

नॉर्मल बजट और पावरफूल इंजन के साथ आएगी महिंद्रा XUV 300

महिंद्रा XUV 300 का बजट बहुत ही ज्यादा सस्ता हैं, लेकिन इसके फीचर बेहद ही प्रीमियम हैं और इस नई लॉन्च कार का इंजन भी बहुत ही ज्यादा पावरफुल हैं। जबसे इसकी झलक बाजार में ग्राहकों को मिली हैं, तभी से सभी इसकी आकर्षक लुक के दीवाने हो रखे हैं।

महिंद्रा XUV 300 के लुक के साथ-साथ इसके पावरफूल इंजन ने इसे और अन्य सामान्य बजट की कारों से बहुत अलग बना दिया हैं। क्युकी इस नई कार में बिल्कुल लेटेस्ट टेक्नॉलजी का प्रयोग किया गया हैं। इसी के साथ यह कार अपनी सेगमेंट की अन्य सभी कारों से बिल्कुल अलग और आधुनिक स्पेसिफिकैशन दिखा रही हैं।

महिंद्रा XUV 300 का इंजन और माइलेज

अगर महिंद्रा XUV 300 के इंजन और माइलेज की बात की जाए तो हम आपको बता दे कि महिंद्रा XUV 300 में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल का इंजन दिया गया हैं। इसे अब इस नई कार में डायरेक्ट इन्जेक्शन के साथ बाजार में लॉन्च किया गया हैं। अगर इसके इंजन की बात करे तो यह 5000 rpm पर 130 ps और 1500-3750 rpm पर 230 Nm पीक टोर्क तक जनरेट कर सकता हैं।

लेटेस्ट टेक्नॉलजी के साथ नई महिंद्रा XUV 300 अपने शानदार और पावरफुल इंजन के साथ लगभग 28 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में भी सफल हैं। यह फीचर इस नई कार का सबसे बेहतर और आधुनिक हैं। इसके अलावा हमे इस नई महिंद्रा XUV 300 में इसके पुराने मॉडल की अपेक्षा नए फीचर देखने को मिलेंगे।

कैसा होगा महिंद्रा XUV 300 का इंटीरियर

कैसा होगा महिंद्रा XUV 300 का इंटीरियर
कैसा होगा महिंद्रा XUV 300 का इंटीरियर

नई XUV 300 में नए हेड्लैम्प और गोल फॉगलैम्प के साथ पूरी तरह से नया डिजाइन किया गया फ्रन्ट फेसिया हैं। हेडलैम्प कलूसत्र में बड़े XUV 700 से प्रेरित संशोधित C- आकार के Led DRLs मिलते हैं। रियर में टेलगेट को नया आकार दिया गया हैं। जबकि रैप अराउंड टेल लाइट्स ने स्लीक वर्टिकल ऑरिएन्टेड एलईडी उनिट्स को रास्ता दिया हैं।

कैसा होगा महिंद्रा XUV 300 का इंटीरियर
कैसा होगा महिंद्रा XUV 300 का इंटीरियर

इस नई महिंद्रा XUV 300 में नंबर प्लेट अब टेलगेट की जगह पीछे के बम्पर पर लगाई जाएगी। इसकी वजह से इसके रियर बम्पर कों नए क्रोम ग्रिल के साथ फिर से तैयार किया गया हैं। इस कार के अलॉय व्हील्स को छोड़कर ज्यादातर हिस्सों में साइड प्रोफाइल वैसी की वैसी ही हैं।

महिंद्रा XUV 300 की कीमत

महिंद्रा XUV 30 में 6-स्पीड एएमटी को उचित टोर्क कनवर्टर यूनिट से बदल सकता हैं। 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन एक स्टैन्डर्ड पेशकश होगी। अगर इस नई धमाकेदार कार की कीमत की बात की जाए तो यह बेहद ही सस्ते बजट में आम आदमी की जरूरतों को पूरा करने के लिए लॉन्च की गई हैं। इसकी कीमत केवल आठ लाख से शुरू होगी।

तीनों फॉर्मैट में आएगी महिंद्रा XUV 300

ऑटो कार इंडिया की खबर के अनुसार यह नई पावरफूल इंजन की कार भारत में साल 2024 की शुरुआत में बाजार में उतर सकती हैं। इसका नया वर्ज़न सड़कों पर टेस्टिंग के लिए उतारा जा चुका हैं। यह नई कार पेट्रोल, डीजल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक रूप में भी बाजारों में आएगी।

टोयोटा अर्बन एसयूवी Toyota urban Suv : टोयोटा की पहली इलेक्ट्रिक कार की तस्वीरें देख हार बेठेंगे दिल

महिंद्रा की इस नई XUV 300 को बाजार में पहले से दबदबा बनाए बैठी टाटा नेक्सन और किया जैसी कारों के साथ टक्कर मिलेगी। अभी हाल में तो महिंद्रा की XUV 400 जोकि इलेक्ट्रिक कार हैं, nexon की इलेक्ट्रिक कार से टक्कर लेती हैं। लेकिन अब इसे टक्कर देने के लिए 2024 में XUV 300 को लाया जा रहा हैं।

4 thoughts on “महिंद्रा XUV 300 सस्ता बजट रेंज ज्यादा प्रीमियम फीचर इंजन भी पावरफुल”

Leave a comment