Ollie Pope के 148* शतक से भारत को इस टेस्ट मैच में हो सकता हैं खतरा जाने कैसे

BY MANJEET                 27/01/2024 

IND vs ENG (भारत बनाम इंग्लैंड) एक समय था जब भारत ने पहली पार  में इंग्लैंड पर 190 रन की बढ़त बना ली थी। और इस टेस्ट मैच का नतीजा भी लगभग ही  तय माना जा रहा था। जिससे  मैच में भारत का पलाड़ा बारी दिख रहा था। लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज 26 वर्षीय Ollie Pope ने टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड को भारत के खिलाफ संकट से बाहर निकालने के लिए शानदार प्रयास ही ने किया बल्कि एक शानदार शतक भी लगाया और अभी भी नाबाद हैं।

Ollie Pope ने अपने अपना पांचवा टेस्ट शतक बनाया और हैदराबाद में इंग्लैंड को ने केवल हार से बचाया बल्कि इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड की उम्मीदों को जिंदा रखा।ओली पोप इंग्लैंड टेस्ट टीम के भारत के खिलाफ उप कप्तान भी हैं। हैदराबाद टेस्ट मैच की दूसरी पारी  मे ओली पोप ने बहुत ज्यादा मेहनत की है। और अपने टीम को नाजुक स्थिति से उबरा भी है।

पोप हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में शानदार सेंचुरी लगाकर भारत के खिलाफ इस टेस्ट मैच में 126 रन की बढ़ाते दिलाने में मदद की है। Ollie Pope का भारत के खिलाफ यह पहला शतक है। इस बल्लेबाज ने अब तक की टेस्ट क्रिकेट में कुल मिलाकर पांच शतक लगाए हैं। इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड का कुल स्कोर 3 दिन के खत्म होने के बाद 316 रन पर 6 विकेट खो दिए हैं। इंग्लैंड के दो पूर्व दिग्गज  खिलाड़ियों पीटरसन और मॉर्गन ने इंग्लैंड के इन बल्लेबाजों की काफी प्रशंसा की है। ओली पोप अभी भी148 रन बनाकर फ्रिज पर नाबाद है। 

Ollie Pope 148 के स्कोर पर नाबाद

भारत बनाम इंग्लैंड  टेस्ट मैच में ओली पोप (Ollie Pope)  की शानदार शतक के दम पर इंग्लैंड ने 126 रन की बढ़त बना ली है। पोप ने अभी तक की पारी में148 रन बना लिए हैं। ओली पोप इंग्लैंड टीम के लिए वन मैन आर्मी बने हुए हैं। पोप ने भारतीय गेंदबाजों की खूब पिटाई की अब तक के खेल में ओली पोप 208 गेंद में 17 चौको  की मदद से 148 रन बना चुके हैं। यह उनके टेस्ट करियर का पांचवा शतक है।

जो इतनी मुश्किल हालात में उन्होंने लगाया। उनके साथ रेहान अहमद 16 नवंबर बनाकर कर्ज पर Ollie Pope का साथ  दे रहे हैं। इंग्लैंड की कुल बढ़ते 126 रन की हो गई है। चौथे दिन यह दोनों खिलाड़ी बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। हम आपको बता दें कि भारत में पहली बार में इंग्लैंड को सस्ते में आउट करने के बाद 190 रन की बढ़त हासिल  कर ली थी। जिसमें यह यशस्वी जयसवाल, केएल राहुल,रविंद्र जडेजा, इन तीनों बल्लेबाजों के अर्ध शतक की मदद से भारत ने यह मजबूत बढ़त  बनाई थी। 

इससे पहले इंग्लैंड की दूसरी पारी की शुरुआत जैक करौली 31 और डकेट 47 में पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े करौली 10वीं ओवर  में आउट हुए।  इसके बाद बैटिंग पर आए  ओली पोप  की  डकेट  के साथ 68 रन की साझेदारी की,जो रूट,जॉनी बेरस्टो,कप्तान बेन स्टॉक्स इन तीनों ही बल्लेबाजों का बल्ला आज नहीं चल पाया।

फरवरी 2024 में लांच होने वाली 4 मिडिल फैमिली कारें कीमत बस 10 लाख तक

एक समय पर इंग्लैंड ने 163 रन पर ही 5 विकेट गवा दिए थे। इसके बाद बैटिंग पर आए  बेन फॉक्स ने ओली पोप का साथ निभाया इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी की यह साझेदारी  67वें  ओवर में अक्षर पटेल ने फॉक्स को बोल्ड कर कर तोड़ी।

ollie pope का टेस्ट करियर

Ollie pope ने अब तक इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट मैच खेलते हुए 39 मैचों की 69 पारियों में पांच बार नॉट आउट रहते हुए 2333 रन बनाए हैं। इनका हाईएस्ट स्कोर 205 रहा है। लगभग 37 की औसत से 62 के स्ट्राइक रेट से टेस्ट क्रिकेट में पांच शतक और 11 और अर्धशतक है। अब तक इन्होंने लगाए हैं।

Leave a comment